एक नजर इधर भी

एक ब्लॉग अपने देश के नाम

25 Posts

236 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 5235 postid : 105

दरबार में भ्रष्टाचारियों की आपात बैठक

Posted On: 13 Mar, 2012 पॉलिटिकल एक्सप्रेस में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

meetingएक बार भ्रष्टाचारियों में सबसे बड़े महाभ्रष्टाचारी ने अपने राजमहल में बैठक बुलाई. इस बैठक में भाग लेने के लिए भारत के राजनीति दलों (राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दल) को निमंत्रण भेजा गया. बैठक का आयोजन महाभ्रष्टाचारी के दरबार में हुआ. देश की सभी पार्टी बैठक में भाग लेने के लिए दरबार में पहुंच चुके थे. सब के सब आपस में चर्चा कर रहे थे, और हैरान थे कि आखिरकार महामहिम महाभ्रष्टाचारी ने यह बैठक क्यों बुलाई. ऐसी क्या बात थी कि महामहिम ने यह आपात बैठक बुलाई.


महाभ्रष्टाचारी जी दरबार में पहुंच गए और अपने सिंहासन पर विराजमान हुए. सभी के सभी राजनीति पार्टी उनकी ओर हैरत भरी नजरों से देखने लगे. सभा का शुभाआरंभ हुआ महाभ्रष्टाचारी के महामंत्री ने किस सिलसिले में बैठक बुलाई गई इसके बारे में अपनी बात रखी.


महामंत्री- इस समय देश में स्थिति बहुत ही नाजूक है. अनेक संगठन भ्रष्टाचारियों को लेकर अभियान चला रहे हैं. लोकपाल का भूत भ्रष्टाचारियों पर हावी हो रहा है. देश में हर जगह भ्रष्टाचारियों के धर पकड के लिए कानून कार्यवाही की जा रही है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो भ्रष्टाचारियों का अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज की बैठक बुलाई गई है.


महामंत्री कांग्रेस से – कांग्रेस जी आपका संगठन देश का सबसे बड़ा और पुराना संगठन है आप बताइए कि भ्रष्टाचारियों की सुरक्षा के लिए आप अपनी तरफ से क्या कर रहे हैं


कांग्रेस- महामहिम, देश की पुरानी पार्टी होने के नाते हम अपने योगदान को समझते हैं. हमारा संगठन इस बात से भलिभांति परिचित है कि भ्रष्टाचार को कैसे और किस तरह से आगे बढ़ाया जाए. हमने 1950 से लेकर अब तक देश को बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी दिए, इसके अलावा भ्रष्टाचारियों का नेटवर्क पूरे देशभर में भी फैलाया. सबसे अधिक वर्षों तक सत्ता में बने रहने के कारण बड़े-बड़े घोटाले हमारी पार्टी अर्थात कांग्रेस पार्टी के नाम है. आज भी हम अपने कर्तव्यों को पूरी निष्ठा और दिलों जान से निभा रहे हैं. लेकिन कुछ सामाजिक संगठनों ने हमारे हाथ को बांध दिए है जिससे हम कुछ कर नहीं पा रहे हैं.


महामंत्री भाजपा से- आप भी देश की राष्ट्रीय पार्टी है इस नाते आपने भी पूरे देश में अपने संगठन का जाल बिछा रखा है लेकिन भ्रष्टाचारियों की सुरक्षा के लिए आपके योगदान की बात करे तो बहुत ही कम है ऐसा क्यों ?


भाजपा- हमारी पार्टी को अस्तिव में आए हुए लगभग 20 साल हो चुके है. लेकिन इस 20 सालों में एक बार ही हम सत्ता में बने रहें. अपने पांच साल की सत्ता में जितना हमसे बना हमने भ्रष्टाचारियों के लिए किया. अगर हमें भविष्य में और मौका मिलता है तो हम वादा करते हैं कि हम कांग्रेस पार्टियों के रिकोर्ड को भी तोड़ देंगे जो उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर बनाया है.


महामंत्री बहुजन समाजवादी पार्टी से- अन्य पार्टियों की तुलना में आपके योगदान को सराहा जा सकता है. आपके रिकोर्ड कहते है कि क्षेत्रीय पार्टी होने के नाते देश में खासकर उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचारियों को उत्पन करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है.


बहुजन समाजवादी पार्टी- जी महामहिम हमारी पार्टी का जन्म ही उत्तर प्रदेश के अलावा पूरे देश में अधिक से अधिक भ्रष्टाचारियों को उत्पन करने के लिए ही हुआ है. इसका अंदाजा आपको हमारे 2007-2012 के कार्यकाल में लग गया होगा.


समाजवादी पार्टी- महामहिम हम तो अभी-अभी सत्ता में आए है लेकिन आप हमारे पिछले योगदान को देख सकते हैं हमने पिछले कार्यकाल में हर तरह के भ्रष्टाचार और गुंडाराज को अंजाम दिया है. उसी चीज को हम इस कार्यकाल में भी दोहराएगे. आप चिंता न कीजिए हम तमाम तरह के ऐसे भ्रष्टाचार देश को देंगे कि इसके अस्तितव को खत्म करने के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता.


महामंत्री- लेकिन महामहिम ने इस बार बधाई के पात्र के लिए डीएमके पार्टी को चुना है. इनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने देश को बड़े-बड़े और भयंकर घोटाले दिए. इसके लिए वह जेल भी गए. इन्होने अपने प्रदेश में घोटालों और माफियाओं का जाल बिछा रखा है. इसलिए हमने इन्हे पुरस्कार देने के लिए चुना है. अंत में मै यही कहना चाहुगा आप सभी अपने काम को न भूले. आप सभी का कर्तव्य है कि देश में बडे-बडे और उच्चकोटी के भ्रष्टाचार को आगे लाया जाए. जितना अधिक आप भ्रष्टाचार लाएगे उतना ही हमारा समूह विकसित और मजबूत होगा. इसलिए देश में भ्रष्टाचार फैलाते रहिए अगली बैठक के लिए आपको सूचित कर दिया जाएगा- धन्यवाद




Tags:                                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (3 votes, average: 4.33 out of 5)
Loading ... Loading ...

15 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

rahulpriyadarshi के द्वारा
March 24, 2012

शक्ति भाई,शानदार….मस्त,मजा आ गया,राजनैतिक हालत पर बढ़िया चुटकी लेते हुए करार व्यंग्य दे मारा है,लाजवाब.पढने में देरी हुयी,लेकिन बढ़िया रहा.

    shaktisingh के द्वारा
    March 27, 2012

    राहुल जी प्रतिक्रिया देने के लिए धन्यवाद

chandanrai के द्वारा
March 15, 2012

आदरणीय साहब, आपने हर महत्वपूर्ण बिंदु को छुआ है और उसका आंकलन किया है ! बहुत सटीक विश्लेषण और बिलकुल ठीक विचार ! बहुत बेहतर Pls. comment on http://chandanrai.jagranjunction.com/Berojgar

    shaktisingh के द्वारा
    March 20, 2012

    राय देने के लिए आपको धन्यवाद

March 15, 2012

शक्ति जी बहुत बढ़िया व्यंग आज के भ्रष्टाचारियों और उनके व्यवहार पर…..बहुत सुंदर लेख। बधाई स्वीकार करें !

    shaktisingh के द्वारा
    March 15, 2012

    सूरज जी आपको धन्यवाद

akraktale के द्वारा
March 15, 2012

शक्ति जी नमस्कार, राजनीति में पूरी तरह छाये भ्रष्टाचारियों पर सुन्दर व्यंग. बधाई.

    shaktisingh के द्वारा
    March 15, 2012

    रक्तले जी  आपने मेरा लेख पढ़ा उसके लिए धन्यवाद

ajaydubeydeoria के द्वारा
March 14, 2012

शक्ति सिंह जी नमस्कार, आप की यह बैठकी अच्छी लगी…

    shaktisingh के द्वारा
    March 15, 2012

    अजय जी, राय देने के लिए धन्यवाद

yogi sarswat के द्वारा
March 13, 2012

शक्ति सिंह जी नमस्कार ! ये बैठक निश्चित रूप से सुरेश कलमाड़ी ने बुलाई होगी ! चलिए इसी बहाने ही सही कम से कम भ्रष्टाचार की बात इनके कानों तक तो पहुंची ! आपका लेख जानदार , शानदार और सटीक है ! हर पार्टी का चेहरा दिखा दिया है आपने ! बहुत सुन्दर !

    shaktisingh के द्वारा
    March 14, 2012

    योगी जी, हमारे देश में सुरेश कलमाड़ी जैसे महारथी अनेको की संख्या में है. जो दिन रात भ्रष्टाचार को हरा-भरा बनाने के लिए पानी से सिचते हैं. प्रतिक्रिया देने के लिए आपको धन्यवाद

Subhash Wadhwa के द्वारा
March 13, 2012

शक्ति सिंह जी , उपरोक्त कविता का नाटकीय रूपान्तर किसी चैनल प्रचारी करने व्यवस्था करने की कोशिश कीजिये लोगो को बहुत पसंद आयेगा

    shaktisingh के द्वारा
    March 14, 2012

    सुभाष जी, बेहतर सुझाव देने के लिए आपको धन्यवाद


topic of the week



latest from jagran